उदंती.com को आपका सहयोग निरंतर मिल रहा है। कृपया उदंती की रचनाओँ पर अपनी टिप्पणी पोस्ट करके हमें प्रोत्साहित करें। आपकी मौलिक रचनाओं का स्वागत है। धन्यवाद।

Oct 4, 2008

उदंती.com का विमोचन

उदंती.com का विमोचन




हिन्दी मासिक पत्रिका उदंती.com का विमोचन मुख्यमंत्री श्री रमन सिंह के हाथो पिछले माह सम्पन्न हुआ। उदंती.com के प्रथम अंक का अवलोकन करते हुए मुख्यमंत्री ने सामाजिक तथा सम-सामयिक मुद्दो पर आधारित इस पत्रिका के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए संपादक को शुभकामनाएं दी। पत्रिका की बेहतर छपाई तथा उसकी कलात्मक अभिव्यक्ति के लिए उन्होंने पत्रिका की विशेष तारीफ की।
समाज के विभिन्न पहलुओं को समझने व जानने के प्रयास में प्रारंभ की गई इस पत्रिका के प्रथम अंक में छत्तीसगढ़ के बारे में सारगर्भित आलेख, पर्यटन विकास की संभावनाओं पर जवाब तलाशती रिपोर्ट तथा बस्तर की पुरातन परंपरा घोटुल पर शोधपरक प्रस्तुति के साथ इतिहास, समाज, इंटरनेट, मीडिया आदि विभिन्न विषयों पर सामग्री प्रकाशित की गई है। पत्रिका को प्रतिमाह www.udanti.com पर भी देखा जा सकता है। पत्रिका के विमोचन के अवसर पर पूर्व सांसद तथा छत्तीसगढ़ राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम के अध्यक्ष श्री चन्द्रशेखर साहू, वरिष्ठ पत्रकार बबन प्रसाद मिश्र, जी 24 घंटे छत्तीसगढ़ के एक्जीक्यूटीव प्रोड्यूसर संजय द्विवेदी, विंग कमांडर(रिटायर्ड) शिव कुमार परगनिहा, श्रीमती सुमन  परगनिहा, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. अशोक चंद्राकर तथा डॉ. प्रतिमा चंद्राकर सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

No comments: