उदंती.com को आपका सहयोग निरंतर मिल रहा है। कृपया उदंती की रचनाओँ पर अपनी टिप्पणी पोस्ट करके हमें प्रोत्साहित करें। आपकी मौलिक रचनाओं का स्वागत है। धन्यवाद।

Jan 18, 2013

ऐसा साहस सबको दिखाना होगा



ऐसा साहस सबको दिखाना होगा
यह चित्र अमरीका के मिशीगन प्राँत के शेफर्ड शहर के 14 वर्षीय किशोर जेम्स परसीन का है। रात लगभग 10 बजे जेम्स अपनी 11 वर्षीय छोटी बहन और 2 वर्षीय भाई के साथ घर में अपने माता-पिता का इंतज़ार कर रहा था कि अचानक उसे घर का दरवाज़ा पीटने के साथ किसी महिला की दर्दनाक गुहार सुनाई दी। मर्मस्पर्शी गुहार से द्रवित होकर इस साहसी बालक ने दरवाज़ा खोला तो बुरी तरह से घायल और बदहवास एक युवती अन्दर घुसी। वह युवती किसी तरह एक बलात्कारी की कार से कूद कर बच निकली थी। परन्तु बलात्कारी तब भी उसका पीछा कर रहा था।
साहसी बालक ने इस घायल युवती और अपने छोटे भाई बहन को बाथरूम में बंद करके घर के अन्य दरवाजे भी बंद कर दिए तथा हाथ में एक शिकारी चाकू लेकर बाथरूम के दरवाज़े पर पहरा देने लगा। बलात्कारी ने घर का दरवाज़ा तोडऩे की कोशिश की परन्तु असफल होने पर उसने घर के दरवाज़ों पर पेट्रोल छिड़का और आग लगा कर भाग गया। उसके तुरंत बाद ही लड़के के माता-पिता भी वापस आ गये और आग बुझा कर सबको सुरक्षित निकाल लिया। जेम्स जैसे साहसी लड़कों की आज समाज में बहुत ज़रुरत है।

No comments: