January 31, 2012

रंग- बिरंगी दुनिया

35 लाख की छह बोतलें

पैरिस एयरपोर्ट पर एक एशियाई ग्राहक ने ड्यूटी फ्री सेल के सारे रिकॉर्ड तोड़े। उसने 50,000 यूरो में वाइन की छह बोतलें खरीदीं। यानी 35 लाख रुपये में छह बोतलें। साल के अंत में हुई इस बंपर सेल से पैरिस वाले भी दंग हैं।
'शराब जितनी पुरानी हो, उतनी बढिय़ा होती है,' इस जुमले को अमल में लाने वाले एक शख्स पैरिस से उड़ान भर चुके हैं। लेकिन फ्लाइट पर चढऩे से पहले उस एशियाई वाइन प्रेमी ने चाल्र्स द गॉल एयरपोर्ट पर ऐसी खरीदारी की कि शहर में खुसपुसाहट शुरू हो गई। उसने बेहद अथाह पैसे खर्च कर पुरानी वाइन (अंगूर की बनी खास शराब) की छह बोतलें खरीदी। इनमें 1995 की एक रोमाने कोंती, 2003 की एक शातो मारगो और 1982 में तैयार की गई शातो लाफित की दो बोतलें है। उसने 31 साल पुरानी वाइन पेट्रुस की भी दो बोतलें खरीदीं। बिल बना 49,905 यूरो का। पैरिस एयरपोर्ट के इतिहास में एकमुश्त इतनी बड़ी बिक्री पहले कभी नहीं हुई। एयरपोर्ट प्रशासन और वाइन स्टोर ने ग्राहक का नाम गोपनीय रखा है।

नशा ऐसा कि जुटा लिए 3,000 जोड़ी जूते!

दुनियाभर में कई तरह की विचित्र सोच वाले व्यक्ति देखने को मिलते हैं। किसी को सिक्कों के संग्रह का शौक होता है तो किसी को किताबें एकत्र करने का। लेकिन लंदन की गायिका सेलिन डायोन को एक अलग तरह का ही शौक है। उन्हें तरह-तरह के जूते पहनना पसंद है। उनके इसी शौक की वजह से उनके पास अलग- अलग तरह के करीब 3,000 जोड़ी जूते इकट्ठा हो गए हैं।
वेबसाइट 'फीमेलफस्र्ट डॉट को डॉट यूके' के मुताबिक 43 साल की डायोन स्वीकार करती हैं कि जब वह बाजार जाती हैं तो खुद को जूते खरीदने से रोक नहीं पाती हैं। हम उनसे पूछना चाहते हैं कि मैडम जी इन जूतों को आप पहनती भी हैं या इन्हें सेल्फ में सजा कर सिर्फ देख- देख कर खुश होती हैं।

25 साल बाद महिला के पेट से निकली कलम

ब्रिटेन में एक बुजुर्ग महिला के पेट से 25 साल बाद एक कलम निकली है। आश्चर्य में डॉक्टर भी हैं कि इतने साल तक पेट के अंदर रहने के बाद भी वह पेन बिल्कुल ठीक हालत में है और उससे लिखा जा सकता है। दरअसल, 76 वर्षीय इस महिला ने 80 के दशक में शीशे में देखकर टांसिल की जांच करते वक्त गलती से कलम निगल ली थी।
प्लास्टिक से बनी इस कलम को महिला के पेट से उस वक्त निकाला गया जब वह पेट में दर्द, गिरते वजन और दस्त सम्बंधी शिकायत लेकर विशेषज्ञ के पास गई। महिला की सामान्य शल्य चिकित्सा के दौरान पेट में कलम पूर्व स्थिति में मिलने से चिकित्सक भी खासे हैरान हैं। इतने लम्बे समय तक पेट में रहने के बाद भी कलम ने महिला के पेट को किसी तरह का कोई आंतरिक नुकसान नहीं पहुंचाया है।

Labels:

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home